Skip to main content

इन्द्रधनुषी भूमिकाओं में दीपिका के बेस्ट रोल

मॉडलिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के बाद दीपिका ने जल्दी ही फिल्म जगत में भी जोरदार आगाज किया. एक तरह की इमेज़ में बंधने के बजाए वो विविध तरह के रोल करती नज़र आई. आईए नज़र डालते है दीपिका की इन्द्रधनुषी भूमिकाओं पर.


ओम शांति ओम
अपनी पहली ही फ़िल्म के जरिए दीपिका बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के तौर पर मशहूर हो गई. इस फ़िल्म मे वो
रेट्रो से लेकर मार्डन लुक्स में नज़र आई. पुनर्जन्म पर बनीं इस फ़िल्म में उनका डबल रोल था. इस फ़िल्म में
उन्होंने एक्ट्रेस का ही रोल की किया था.

                                   
   Image Source:Santa Banta.com
                                       
                                       


बचना ए हसीनों
इस फ़िल्म में दीपिका ने एक एन आर आई स्टूडेंट का रोल किया था, जो अपनी पढ़ाई का खर्चा उठाने के लिए टैक्सी भी चलाती हैं.

        Image source: Pinterest

                                 

लव आजकल

आज और कल के लव में फर्क दिखाती इस फ़िल्म में दीपिका ने एक आर्कियोलॉजिस्ट का रोल प्ले किया था.इस फ़िल्म करियर और प्रेम के बीच उलझी युवती का रोल उन्होने बखूबी निभाया था.
 Image Source: Indian Express.com

                                       


आरक्षण

इस फ़िल्म में  दीपिका सिंपल कुर्ता और जींस पहने सोबर लुक में दिखी. इस फिल्म में उन्होंने कॉलेज प्रिंसीपल की बेटी का रोल किया था, जो उन्हीं के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट से प्यार करती है. प्यार, परिवार और आरक्षण के इर्द गिर्द घुमने वाली फिल्म में उनका अभिनय काफी सराहा गया.
                                                   
 Image Source: Urban Asian.com
                                                     
                                         

कॉकटेल

इस फ़िल्म में दीपिका ने वैरोनिका नाम की एनआरआई लड़की का रोल किया था. इस फिल्म में उन्होंने सीधी सादी लड़की के उलट शराब और पार्टियों में दिलचस्पी रखने वाली लड़की का रोल प्ले किया. एकतरफा प्रेम में  उलझी हुई लड़की का रोल उन्होंने बखूबी निभाया था.


                                               

                                   
Image source:Santabanta.com



ये जवानी है दीवानी

इस फिल्म में दीपिका ने एक मेडिकल स्टूडेंट का रोल किया था. जिसमें वो सिंपल से स्टाइलिश
दोनों अवतार में नज़र आई थी. एक पढ़ाकू लड़की का रोल करने लिए वो काला चश्मा पहने नजर आई.
                                       


                                   
Image source:data.whicdn.com


रामलीला
दो खानदानों के बीच की दुश्मनी के बीच पनपी प्रेम कहानी "रामलीला" में दीपिका ने लीला का बिंदास किरदार अदा किया था, जो अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में जरा भी नहीं हिचकिचाती है.

Image source: filmydialogues.dontgetserious.com



                                 

फाइडिंग फैनी

इस फिल्म में दीपिका का रोल अनकन्वेशनल था.  दीपिका ने गोवा की ऐसी लड़की का रोल किया था जो अपने पति को खो चुकी है. इस फिल्म में वो फ्लोरल और पोलका डॉट प्रिंट वाले शॉर्ट और लॉन्ग ड्रेसेस में नज़र आई.

Image Source: Indika.com
                                                     
                                                     

                                                                                                       

चेन्नई एक्सप्रेस

इस फिल्म में दीपिका ने एक तमिल लड़की का रोल प्ले किया था. इस फ़िल्म वो ट्रेडिशनल लुक में नज़र आई.
तमिल लहज़े में बोली गई हिंदी ने उनके किरदार में जान डाल दी.

   Image source :Pinterest

                                     


पीकूइस फिल्म में दीपिका ने एक बंगाली वर्किंग वुमन का रोल किया था. जो अपने पिता की सेहत का ध्यान रखने की वजह से अपनी पर्सनल जिंदगी पर ध्यान नहीं दे पाती है. इस फिल्म में महिलाओं की आत्मनिर्भरता का मुद्दा उठाया गया है.

    Image source : Pinterest

                                           


तमाशा
इस फिल्म में दीपिका ने तारा माहेश्वरी का रोल किया था. जो वेद यानि रणबीर कपूर  को उसकी जिंदगी का सही मकसद खोजने में मदद करती  है.

Image source: Catch News
                                         


बाजीराव मस्तानी
इस फिल्म में वो मस्तानी बाई के रोल में नजर आई. इस फिल्म में वो पारंपरिक डांस करती नजर आई.
इस फिल्म में उनकी इमोशनल एक्टिंग की काफी तारीफ की गई.

                                         
                                           
Image source: Indian Express



                                             









Comments

Popular posts from this blog

चंदेरी साड़ी से चमकती बॉलीवुड हीरोइन्स

चंदेरी मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में स्थित ऐतिहासिक महत्व रखने वाला शहर है. चंदेरी नाम की ही साड़ियां यहां करीब सात सौ साल पहले बनाना शुरू की गई थी. यूं तो चंदेरी साड़ी का इतिहास पौराणिक कथाओं से जुड़ा हुआ है. कहा जाता है कि इन साड़ियों की परंपरा भगवान कृष्ण के भांजे शिशुपाल ने शुरू की थी. सिल्क और कॉटन के संगम से बनी इन साड़ियों पर फूल, पंछी, सिक्के, यहां तक की चेक और ब्लॉक प्रिंट भी देखने को मिलते हैं. इनकी सुनहरी बॉर्डर और पारदर्शी चमक इन्हें ख़ास पहचान देती है. हाथ से बुनी जाने वाली इन साड़ियों को बनाने वालों को उतना फायदा नहीं मिल पाता है, जितना मिलना चाहिए. इस वजह इस साड़ी कला के जारी रहने में मुश्किल नज़र आ रही है. बात बॉलीवुड की करें तो कई  हीरोइन्स ने चंदेरी साड़ी को पहनकर कई अवसरों पर शोभा बढ़ाई है. 1.करीना कपूर ने फिल्म थ्री इडियट्स के प्रमोशन के वक्त चंदेरी साड़ी पहनी थी, ताकि चंदेरी साड़ी बनाने वालो को प्रोत्साहन मिल सके. Image Source: Sareetimes.com                                        2.गणेश पूजा करते वक्त लाल रंग की चंदेरी साड़ी पहने हुए शिल्पा शेट्ट

बॉलीवुड के क्लॉसिक प्रेम त्रिकोण

चाहे बात हॉलीवुड की हो या बॉलीवुड की प्रेम कहानियां हमेशा से ही दर्शकों की प्रिय रही है। हमेशा ऐसा नहीं होता कि प्रेम कहानी नायक नायिका और खलनायक के इर्द गिर्द ही घुमती हो। कभी कभी इंसान नहीं वक्त ही खलनायक बन जाता है और आ जाता है प्रेम कहानी तीसरा कोण, जी हां आज के इस लेख में हम चर्चा करेंगे उन प्रेम त्रिकोण की जो दर्शको को पसंद आए। संगम- प्रेम त्रिकोण का किस्सा नया नहीं है ये तो बॉलीवुड के शुरुआती दिनों में ही शुरू हो गया था, प्रेम त्रिकोण के तौर पर संगम को बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्म में से एक माना जाता है इस फिल्म के गीत "हर दिल जो प्यार करेगा", "ये मेरा प्रेम पत्र पढ़कर", "प्यार प्यार ना रहा" "मेरे मन की गंगा और तेरे मन की जमुना" सुमधुर तो थे ही साथ ही लोकप्रिय भी हुए। राजकपूर, वैजयंती माला और राजेंद्र कुमार तीनों ने अपने अभिनय से इस फिल्म को सजाया था। प्यार, दोस्ती, त्याग, विवाह पर बनीं इस फिल्म अंत थोड़ा ट्रेजिक है जिसमें दो दिलो को मिलते हुए दिखाया गया है लेकिन साथ एक दोस्त की मौत  यानि दोस्ती के लिए बलिदान भी दि

निकाह के लिए बॉलीवुड हीरोइन्स लिबास

बॉलीवुड में कई ऐसी फ़िल्में है जिसमें मुस्लिम कल्चर को बड़े ही खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है। कई फ़िल्मों में निकाह की रस्म भी दिखाई गई है। अगर आप भी भविष्य में दुल्हन बनने जा रही है तो बॉलिवुड की दुल्हन से इन्सपिरेशन ले सकती है। हमारे लेख में हम उन हीरोइन्स की चर्चा करने वाले है जिन्होंने मुस्लिम ब्राईड का रोल प्ले किया । फ़िल्म  "हीरो द लव स्टोरी ऑफ स्पाई " में प्रियंका ने "दिल में है प्यार " में मुस्लिम ब्राईड का रोल अदा किया था। जिसमें उन्होंने ऑफ व्हाईट रंग का गरारा पहना था। जिसकी चुनरी और फूल स्लीव्स के लिए ट्रांसपेरेंट कपड़े का इस्तेमाल किया गया था। गोल्डन रंग की दमकती हुई ज्वेलरी पहनाई गई थी। Image source: Pinterest.com फ़िल्म "वीर ज़ारा" के लिए यशराज फ़िल्म के पसंंदीदा फ़ैशन डिज़ायनर मनीष मल्होत्रा ने प्रिटी का ड्रेस डिजाईन किया था। फ़िल्म वीर जारा के गीत "जानम देख लो" में प्रिटी जिंटा ने सफेद रंग का कुर्ता पहना है । जिस पर गोल्डन रंग की कढ़ाई की गई है।जामुनी रंग की बार्डर वाली  चुनरी पर हरे रंग की छटा है। चुनरी पर भी गोल्ड